WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Now

8th Pay Commission News: कर्मचारियों की हुई बल्ले-बल्ले, दिवाली पर मिलेगा बड़ा तोहफा, देखें फाइनल सूची

8th Pay Commission News: भारत सरकार की तरफ से सरकारी कर्मचारी और पेंशन भोगियों के लिए समय-समय पर पेंशन की राशि में बदलाव किया जाता है ताकि कर्मचारियों और पेंशन भोगियों की हितों की रक्षा किया जा सके अभी हाल ही में पेंशन भोगियों और सरकारी कर्मचारियों के लिए एक खुशखबरी निकाल कर सामने आ रही है।

अभी हाल ही में कर्मचारियों के वेतन भत्ते और अन्य सुविधाओं में सरकार की तरफ से सीमा अच्छा करके उन में आवश्यक बदलाव और सिफारिश के लिए फाइल तैयार कर ली गए हैं ऐसे में वर्तमान समय में आठवीं वेतन आयोग की तरफ से लेकर इस दिवाली पर कर्मचारियों को बड़ा तोहफा मिलने वाला है जिसका फाइनल सूची तैयार कर ली गई है।

8th Pay Commission News

सातवें वेतन आयोग की तरफ से 2014 में गठित सातवें वेतन आयोग ने कर्मचारियों के वेतन और उनके महत्वपूर्ण बदलाव को ध्यान में रखते हुए न्यूनतम वेतन 18000 रुपए निर्धारित किया था जो कि पहले की तुलना में काफी अच्छा था अभी हाल ही में अलग-अलग महंगाईयों को ध्यान में रखते हुए यह वेतनमान काफी कम है और अधिक वेतनमान में वृद्धि की मांग की गई है।

आठवें वेतन आयोग की तरफ से सरकारी कर्मचारियों की आय में उल्लेखनीय वृद्धि की संभावना है इससे उनकी आर्थिक स्थिति और वह अपने जीवन स्तर में सुधार ला सकेंगे साथ ही पेंशन भोगियों को भी इसका लाभ मिलेगा क्योंकि उनके पेंशन में नए वेतनमान के अनुसार संशोधन किए जाएंगे।

हालांकि इसके प्रभाव का सटीक आकलन तभी किया जा सकेगा जब आयोग की तरफ से सिफारिश से सार्वजनिक की जाएगी और सरकार द्वारा उन्हें लागू किया जाएगा फिलहाल सरकारी कर्मचारी इस नए वेतन आयोग से बड़ी उम्मीद लगा बैठे हैं कर्मचारी और पेंशन भोगियों के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित होगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Now

Leave a Comment


India Flag चौकाने वाला खबर !!